अगर आप *android user* हैं और "iphone" (📱) खरीदने का सोच रहे हैं तो रुक जाइए⚡🤔🤔 ! जाने उन * 7 कारणों* के बारे मे ?🔥🔥🔥


हैलो दोस्तों , कैसे हैं आप सब। मैं आज फिर से एक नया blog लेकर आ गया हूं।

दोस्तों आप सभी का कभी न कभी ये मन जरूर करता होगा कि आप भी एक i-phone खरीदें। लेकिन i-phone से जुड़ी जो बातें मैं आज आपको बताने जा रहा हूं उसके बाद आप i-phone खरीदने से पहले एक-बार जरूर सोचेंगे 


तो चलिए blog को शुरु करते हैं बिना किसी देरी के :-

1. No Movies or Songs downloads :-


दोस्तों, जैसे आप अपने android-phones में किसी भी website से अपने मनपसंद songs और movies को डाउनलोड कर सकते हैं लेकन अगर आप i-phone खरीदेंगे तो आप किसी भी website से कोई भी movies और songs को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। 

2. Paid Apps to download :-


दोस्तों , जैसे आप अपने android-phones में किसी भी app ko play store पर फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन आपको iphone के App store में अधिकतर apps को download करने के लिए  पैसे लगते हैं जिन्हें हम Paid Apps कहते हैं। 

3. Paid Songs :-


दोस्तों , जैसा कि मैंने आपको कहा कि आप iphone में songs को डानलोड नहीं कर सकते हैं। लेकिन अगर आपका गाने सुनने का मन करेगा तो आप क्या करेंगे ? 

   इसके लिए Apple का खुद को एक music App आता है जिसका नाम Apple Music है। इसमें आपको हर गाने के लिए पैसे देने पड़ते हैं। यह एक बहुत ही महंगा ऑप्शन है। 

4. Special Charging Cable :-

दोस्तों , जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि Apple सभी मामलों में बाकी सभी कंपनीज से अलग है। तो आज आप यह भी जान लीजिए कि Iphones कि charging cable बहुत ही अलग होती है जिसका नाम 'lightning cable' है। आप इस cable se sirf iphone को ही चार्ज कर सकते हैं

5. No Charger (in the box) :-

दोस्तों , आप ही सोचिए कि अगर आप ₹50 हजार से ऊपर का फोन एक android में खरीदेंगे तो आपको एक अच्छा fast charger box में जरूर मिलेगा लेकिन अगर आप एक Iphone खरीदेंगे तो आपको इतना slow charger milega ( 5 watt) जो आपके iphone को बहुत ही धीरे चार्ज करेगा। 

   और दोस्तों , इसी साल Apple ने एक और चीज कि घोषणा कि है कि अब आपको किसी भी iphone के साथ बॉक्स में charger नहीं मिलेगा। आपको charger अलग से खरीदना होगा जो कि इंडिया में ₹1,900 का मिलता है। यह एक बहुत ही बुरी बात है क्योंकि अगर आपने इतना महंगा फोन खरीदा है तो कम से कम आपको बॉक्स में एक charger तो मिलना ही चाहिए  

6. No Custom UI :-


दोस्तों , अगर आप android यूजर हैं तो आपने अपने फोन को customise जरूर किया होगा चाहे वह कोई अपना मनपसंद themes लगा कर या फिर कोई लॉन्च लगा कर। लेकिन आप अपने iphone ke UI को customise नहीं कर सकते हैं। आपको अपने iphone को customize करने के लिए अपने iphone को Jail Break karna होगा। लेकिन Jail Break करने से आपका iphone safe और secure नहीं रहेगा। इसीलिए iphone को आप customise नहीं कर सकते हैं क्योंकि आप नहीं नहीं चाहेंगे कि आपका फोन secure नहीं रहे।  

7. Update Issue :-


दोस्तों , Apple update देके अपने iphones को slow करने में बहुत मशहूर है। वह updates देके पुराने iphones में bugs और malwares डाल देता है जिससे कि आपका पुराना iphone slow हो जाता है और आप दूसरा iphone खरीदने के लिए मजबूर हो जाते हैं। 

क्या आपको iphones खरीदने चाहिए :-

" दोस्तों , अगर आप privacy और security के लिए एक फोन खरीदना चाहते हैं तो आप आंख बंद करके iphone खरीदिए क्योंकि iphone से अच्छी security कोई भी स्मार्टफोन कम्पनी नहीं देती है। 

   लेकिन , अगर आपकी ज़रूरत camera और performance है तो आप मार्केट में मौजूद बाकी अन्य स्मार्टफोन्स को खरीद सकते हैं। आजकल android phones भी काफी अच्छे फीचर्स के साथ आते हैं जो iphones से सस्ते भी होंगे और कई मामलों में उससे बेहतर भी होंगे। "


दोस्तों , अगर आपको यह blog पसंद आया हो तो आप मेरे website पर जाकर bell notificationko क्लिक करें जिससे कि आपको मेरे नए blogs के बारे में पता चले ।

मुझे आशा कि आपको मेरा यह ब्लॉग अच्छा लगा होगा। ऐसे ही और भी ब्लॉग्स पढ़ने के लिए आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं :https://khojotechko.blogspot.com/ )

               Always keep Smiling
             🙂☺️🙂☺️🙂☺️🙂☺️🙂