How to check *fake* iphones in just "1 step" - नकली iphone पहचाने ! 📱⚡⚡🔥🔥[ Hindi ]

 हैलो दोस्तों , कैसे हैं आप सब। मैं आज फिर से एक नया blog लेकर आ गया हूं।

दोस्तों , हम सभी जानते हैं कि इंडिया में बहुत से लोग iphones के शौकीन हैं और सभी चाहते हैं कि वह एक iphone खरीदे। इसके चलते मार्केट में बहुत से नकली iphones मिलते हैं और वो बहुत सस्ते भी होते हैं। आज के blog में मै आपको बताऊंगा कि आप "fake" iphones यानी नकली आईफोन को सिर्फ *1* तरीके से  कैसे पता लगा सकते हैं ? 

( Also read :- how to check fake memory cards [ Hindi] )

तो चलिए blog को शुरू करते हैं बिना किसी देरी के :- 

नकली iphones का पता लगाने के लिए सबसे पहले आपको आपके iphone का serial no. को पता करना होगा। इसके लिए आपको  iphoneox.com पर क्लीक करना है। इस पर क्लीक करने पर आपको अपने iphone का IMEI no. को डालना है। 

[ IMEI no. के लिए :- *#06# पर अपने iphone से डायल करें। ]

IMEI no. डालने के बाद आपको आपके iphone की सारी जानकारी मिल जाएगी। उसी में आपको अपने iphone का serial no. दिखेगा जिसे आपको कॉपी कर लेना है। 

Serial no. कॉपी करने के बाद अब बात करते हैं कि आप Fake iphones को कैसे पता करें ?

Serial no. को कॉपी करने के बाद आपको apple checker के website पर जाकर क्लीक करना है। क्लीक करने के बाद आपको वहा कॉपी किया हूआ serial no.डालना है और captcha code को डालना है।

Continue पर क्लिक करके आपको अपने iphone का model पता चल जाएगा। लेकिन अगर serial no. डालने पर आपके iphone का model no. नहीं आता है तो आपका iphone नकली है। 

       दोस्तों , इस तरीके से आप पता कर सकते हैं कि आपने जो आईफोन खरीदा है वह नकली है या असली है। 

दोस्तों , अगर आपको यह blog पसंद आया हो तो आप मेरे website पर जाकर bell notification को क्लिक करें जिससे कि आपको मेरे नए blogs के बारे में पता चले ।

मुझे आशा कि आपको मेरा यह ब्लॉग अच्छा लगा होगा। ऐसे ही और भी ब्लॉग्स पढ़ने के लिए आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं :https://khojotechko.blogspot.com/ )

               Always keep Smiling
             🙂☺️🙂☺️🙂☺️🙂☺️🙂