लोग "i-phone" क्यूं खरीदते हैं - why people buy an "i-phone" ? जानें पूरी खबर ! 🤔📱⚡⚡🔥🔥

 

हैलो दोस्तों , कैसे हैं आप सब। मैं आज फिर से एक नया blog लेकर आ गया हूं। दोस्तों , आज के इस ब्लॉग में मैं आपको बताऊंगा की लोग "i-phone" क्यूं खरीदते हैं ? दोस्तों, iphone को पूरे दुनिया में बहुत पसंद किया जाता है और बहुत से लोग इसे खरीदते भी हैं। iphone खरीदने के बहुत से कारण हैं जिनके बारे में आज हमलोग इस ब्लॉग में जानेंगे। 

(Also read :- नकली iphone कैसे पहचानें ?

                      आपका फोन कैसे hack होता है ?)

तो चलिए blog को शुरू करते हैं बिना किसी देरी के :-

1. Status 


दोस्तों, आप मानो-या-ना-मानो लेकिन कई सारे लोग सिर्फ़ दिखावे के लिए खरीदते हैं। हम जब किसी को iphone लिए देखते हैं तो हमें लगता है कि वह बहुत अमीर है और उसके पास बहुत पैसा है। 

यही एक कारण है कि सारे बड़े सेलिब्रिटीज iphone ही रखते हैं। इसीलिए बहुत से लोग उनको देखकर iphone खरीदते हैं। 


2. Looks&Build Quality 


दोस्तों, अगर आपने पहले सिर्फ एंड्रॉयड फोन्स ही चलाया है और आपके हाथ में पहली बार iphone मिले तो आपको फर्क महसूस होगा। Iphone की look और इसकी build quality बहुत ही अच्छी होती है। 

आपने एक चीज़ गौर किया होगा कि अगर एक ऐंड्रॉयड फोन 1-2 साल पुराना हो जाता है तो वह ख़राब दिखने लगता है लेकिन iphone के साथ ऐसा नहीं है। हां थोड़े बहुत स्क्रैच जरूर आएंगे लेकिन वह वैसा ही दिखेगा जैसा आपने खरीदा था। 


3. Apple Ecosystem 


दोस्तों, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि Apple सिर्फ iphones ही नहीं बनाता बल्कि और भी कई सारे प्रोडक्ट्स बनाता है जैसे कि ipads , MacBooks , airpods etc. और अगर आप iphone इस्तेमाल करते हैं तो आप इन सारे प्रोडक्ट्स के साथ बहुत ही आसानी से connect कर सकते हैं। Apple आपको बहुत से सर्विसेज उपलब्ध करवाता है जिससे कि आपको Apple Ecosystem में कोई भी परेशानी न हो। 

4. Security 


दोस्तों , iphone खरीदने का एक सबसे बड़ा कारण है इसकी "security". दोस्तों, iphone को सबसे ज्यादा सुरक्षित फोन माना जाता है क्योंकि अगर आप अपने एंड्रॉयड फोन के सिक्योरिटी को तोड़ना चाहते हैं तो उसके बहुत से तरीके हैं लेकिन iphone के सिक्योरिटी को तोड़ना लगभग नामुमकिन है।


5. Operating System 


दोस्तों, जैसे ऐंड्रॉयड में Android OS होता है ठीक उसी तरह Iphones में iOS होता है। आए दिन ये खबरें आती हैं कि किसी app ने एक यूजर का डाटा चरा लिया या फिर उसके साथ कोई घोटाला कर दिया लेकिन iphone में ऐसी कोई बात नहीं है। क्योंकि play store पर कोई भी developer किसी भी apps को लॉन्च कर सकता है फिर चाहे वो dangerous हो या फिर malicious. लेकिन Apple के App store के हर app को चेक किया जाता है। Iphone में आपके सिक्योरिटी और privacy का पूरा ध्यान रखा जाता है। 

दोस्तों, इन्हीं सभी कारणों से लोग iphones खरीदते हैं और iphone इतना मशहूर है। 

दोस्तों , अगर आपको यह blog पसंद आया हो तो आप मेरे website पर जाकर bell notification को क्लिक करें जिससे कि आपको मेरे नए blogs के बारे में पता चले ।

मुझे आशा कि आपको मेरा यह ब्लॉग अच्छा लगा होगा। ऐसे ही और भी ब्लॉग्स पढ़ने के लिए आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं :https://khojotechko.blogspot.com/ )

               Always keep Smiling
             🙂☺️🙂☺️🙂☺️🙂☺️🙂