Micromax v/s Xiaomi |Explained| पूरा पढ़ें। 🔥🔥🔥

हैलो दोस्तों , कैसे हैं आप सब। मैं आज फिर से एक नया  blog लेकर आ गया हूं। दोस्तों Micromax  2014 में इंडिया का नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड था। लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि वह इतना पीछे हो गया और 2020 में वह दुबारा कैसे वापसी कर रहा है आइए जानते हैं। 

Highlights 

  • कैसे Micromax no.1 बना ?
  • Xiaomi ने micromax को कैसे हराया ?
  • अब micromax ने कैसे बाजी मारी ?
दोस्तों, कहानी शुरू होती है 2009 में जब मार्केट में सिर्फ feature phones का फैशन था और लोग सबसेे ज्यादा 'nokia और samsung' के फोन्स खरीदते थे। लेकिन उस  उनकेे फोन्स बहुत मेहंगे होते थे। उसी समय micromax ने  सस्ते feature phones को मार्केट में लॉन्च किया जिसेे लोगों ने बहुत पसंद किया।
यहींं से micromax ने अपनेे मार्केट को शुरू किया। वह समझ चुका था कि लोगों को सस्ते फोन्स चाहिए तो उसने सस्ते चाइनीज फोन्स को rebrand करकेे इंडिया में लॉन्च करना शुरू किया और देखते ही देखते 2014 में यह इंडिया का no.1स्मार्टफोन ब्रांड बन गया।

लेकिन इसी समय Xiaomi इंडिया में एंट्री करता है। वह पूरी तरह से तैयारी करके इंडिया में आया था। उसने अच्छे फीचर्स के साथ और सस्ते कीमतों पर अपने स्मार्टफोन्स लॉन्च किया जिसे लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया और देखते ही देखते micromax को पीछेे छोड़़ते हुए यह 2017 में इंडिया का no.1स्मार्टफोन ब्रांड बन गया और यह सिलसिला आज तक चल रहा है। इसी कारण से micromax इंडिया में कामयाब नहीं हो सका। 

दोस्तों, लेकिन 2020 मे अब सभी को made in India फोन चाहिए और सब चाहते हैं कि कोई इंडियन कम्पनी मार्केट में आए। इसी के चलते माइक्रोमैक्स ने 2020 में दुबारा मार्केट में आया और अपने दो स्मार्टफोन्स In 1b और In Note1 को लॉन्च किया जोकि बहुत ही बढ़िया स्मार्टफोन्स हैं और हम इसे सिधा-सीधा Xiaomi के फोन्स से तुलना कर सकते हैं। दोस्तों, micromax आपको In phone's में 2साल का guaranteed Android updates देगी जो इस कीमत पर आपको कोई भी चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड नहीं देते हैं। इसमें आपको बिल्कुल stock android मिलता है जो एक बहुत ही बढ़िया बात है और हां मै आपको बता दूं कि यह बिल्कुल भी किसी भी फोन का rebrand नहीं है। और अगर आपको माइक्रोमैक्स के फोन्स के बारे में जानना हैं तो आप मेरे website पर जाकर पढ़ सकते हैं। 
अगर बात करें की क्या micromax चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड को टक्कर दे सकती है तो मै आपसे कहूंगा कि बिल्कुल माइक्रोमैक्स ऐसा कर सकता है। बस हमे हमारे इंडियन कंपनीज को सपोर्ट करने की जरूरत है। 

दोस्तों , अगर आपको यह blog पसंद आया हो तो आप मेरे website पर जाकर bell notification को क्लिक करें जिससे कि आपको मेरे नए blogs के बारे में पता चले ।

मुझे आशा कि आपको मेरा यह ब्लॉग अच्छा लगा होगा। ऐसे ही और भी ब्लॉग्स पढ़ने के लिए आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं :https://khojotechko.blogspot.com/ )

               Always keep Smiling
             🙂☺️🙂☺️🙂☺️🙂☺️🙂