Facts about POCO - बाते जो आप POCO के बारे में नहीं जानते होंगे ! 📱🔥🔥

दोस्तों, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि POCO को इंडिया में दो साल हो चुके हैं लेकिन क्या आपको पता है कि ये कहां की कंपनी है और क्या यह केवल अपनेे फोन्स को  इंडिया में ही लॉन्च करते हैं और क्या आपको इनके फोन्स खरीदने चाहिए ? आइए जानते हैं POCO के बारे में। 
Also read :- Realme watch S series launched

Highlights 

  • क्या POCO इंडियन ब्रांड है ?
  • क्या यह अपने फोन्स केवल भारत में बेचते हैं ?
  • क्या आपको इनके फोन्स खरीदने चाहिए ?
दोस्तों, इंडिया में POCO ने POCO F1 से एंट्री की थी जब वह लॉन्च हुआ था तो उन्होंनेे इसे सीधा OnePlus 6 से compare किया था। लेकिन क्या आपको पता है कि  POCO F1 शियाओमी के Mi8 का rebranded version था जिसमे Xiaomi ने थोड़ी सी कटौती करके इंडिया में POCO F1 के नाम से लॉन्च किया था। यह Xiaomi के तरफ़ से पहला फोन था जिसमें आपको App drawer मिला था। यहां तक कि इसमेंं आपको 3D Face unlock मिलता था। यह इंडिया पहला फोन था जिसमे सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए widevine L1 का सपोर्ट आया था। यह फोन अपने कैमरा के लिए बहुत मशहूर हुआ था। 


दोस्तों, क्या आपको पता है कि POCO इंडिया में India 1st Phone brand के मोटो सेेेे आया था। और यह बात कुछ हद तक सही भी है क्योंकि इसने POCO F1 और POCO X2 को सबसे पहले इंडिया में ही लॉन्च किया था। और क्या आपको पता है कि POCO अपने फोन्स को 50+देशों में भेजता है। 
क्या आप जानते हैं कि 2020 में POCO ने अपने आप को स्वतंत्र रूप से Xiaomi से अलग कर लिया है लेकिन यह आज भी सभी चीज़ों के लिए Xiaomi पर ही निर्भर है जैसे की वह कई सारे Xiaomi के ही फोन्स को rebrand करके लॉन्च करता है। उदाहरण के लिए POCO M2pro Redmi note9pro का rebranded है , POCO X2 Redmi k30 का rebranded है। और यहां तक कि POCO Xiaomi के ही UI को अपने फोन्स में इस्तेमाल करता है। 

Conclusion

जैसा कि अब आप Facts about POCO के बारे में जान गए हैं तो अब आप सोंचेंगेेेे की क्या आपको इसके फोन्स खरीदने चाहिए तो मैैं आपको बता दूं कि आप इसके फोन्स खरीद सकते हैं क्योंकि यह आपको सस्ते कीमतों पर अच्छे फीचर्स देता है। 

अगर आपको यह blog पसंद आया हो तो आप मेरे website पर जाकर bell notification  को क्लिक करें जिससे कि आपको मेरे नए blogs के बारे में पता चले ।

मुझे आशा कि आपको मेरा यह ब्लॉग अच्छा लगा होगा। ऐसे ही और भी ब्लॉग्स पढ़ने के लिए आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं :https://khojotechko.blogspot.com/ )

               Always keep Smiling
             🙂☺️🙂☺️🙂☺️🙂☺️🙂